भारत की सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक हिन्दी वेबसाइट लखैपुर डॉट कॉम पर आपका स्वागत है

29 अगस्त 2024

Ayurvedic Best Rasayan for Men | मदनमोद रस | Madanmod Ras

madanmod ras

आयुर्वेद में जितनी अच्छी रसायन और बाजीकरण औषधियाँ हैं उतनी अच्छी औषधि किसी और पैथी में नहीं है. आज हम बात करेंगे एक दुर्लभ गुप्त आयुर्वेदिक रसायन औषधि के बारे में जो बहुत ही पुष्टिकारक है, बल-वीर्य और ओज बढ़ा देती है, PE, ED और नपुंसकता जैसे पुरुष रोगों को दूर कर देती है. 

जैसा कि आप सभी जानते ही हैं कि जो औषधि जर और जरा यानी की बीमारी और बुढ़ापे को दूर करती है वही रसायन औषधि कहलाती है. 

आज की भागदौड़ भरी लाइफ़-स्टाइल, चिन्ता स्ट्रेस और केमिकल वाले खान-पान से आज के अधिकतर युवा मर्दाना कमजोरी, PE, ED, नपुंसकता जैसे यौन रोगों से ग्रस्त हैं. 

पर आपको अब फ़िक्र करने की ज़रुरत नहीं है, इन सभी प्रोब्लेम्स को दूर करने वाली औषधि की जानकारी मैं आपके लिए लेकर आया हूँ. 

आज की रसायन औषधि का नाम है मदनमोद रस 

आई ऍम श्योर आज से पहले इसका नाम आपने नहीं सुना होगा. यह आयुर्वेदिक योग सहस्र रस दर्पण रस हज़ारा नाम की ग्रन्थ के 'रसायनाधिकार चिकित्सा' अध्याय के पृष्ठ संख्या 363 पर अंकित है. 

इस रसायन की विशेषता यह है कि न तो इसमें बहुत सारे घटक पड़े हैं और न ही इसकी निर्माण विधि जटिल है. दवाई बनाने का थोड़ा भी अनुभव रखने वाले वैद्यगण आसानी से इसका निर्माण कर सकते हैं. 

तो सबसे पहले जानते हैं इसके घटक या कम्पोजीशन 

इसे बनाने के लिए चाहिए होगा शुद्ध पारा और शुद्ध गंधक प्रत्येक दस-दस ग्राम और सफ़ेद मुसली का रस 

आप पारा-गन्धक की कज्जली भी बनी हुयी ले सकते हैं 20 ग्राम, सफ़ेद मुसली का रस न मिले तो सुखी सफ़ेद मुस्ली का का काढ़ा बनाकर भी यूज़ कर सकते हैं. वैसे शुद्ध पारा और शुद्ध गंधक के समान भाग मिश्रण से बनी हुयी कज्जली आपको हमारे यहाँ से मिल जाएगी.

मदनमोद रस निर्माण विधि 

मदनमोद रस बनाने का तरीका यह है सबसे पहले पारा-गंधक को खरल कर कज्जली बना लें. या फिर आलरेडी बनी हुयी कज्जली ली है तो इसे खरल में डालकर सफ़ेद मुसली का रस या काढ़ा डालते हुए के दिन खरल करन है और जब बिलकुल सॉलिड हो जाये तो इसकी दो-दो रत्ती या 250 मिलीग्राम की गोलियाँ बनाकर सुखाकर रख लें. बस यही है मदनमोद रस 

आपको यह कहीं से बना बनाया नहीं मिलेगा, खुद बनायें फिर स्थानीय वैद्य जी से बनवाकर यूज़ कर सकते हैं. 

मदनमोद रस की मात्रा और सेवन विधि 

एक से दो गोली तक सुबह-शाम एक स्पून शहद और एक कप के साथ. एक कप गुनगुने दूध में आपको एक स्पून शहद मिक्स कर लेना है. मदनमोद रस की एक से दो गोली निगल कर ऊपर से शहद मिला दूध पी लेना है. इसे खाना खाने के एक घंटे के बाद ही लें, और कुछ ही दिनों में इसका चमत्कार देखें. 

मदनमोद रस के फ़ायदे 

सफ़ेद मुसली की भावना देने से इसमें सफ़ेद मुसली के नैनो पार्टिकल्स मिल जाते हैं, जिस से सफ़ेद मुसली का भरपूर फ़ायदा आपके बॉडी को मिलता है. कज्जली योगवाही होने से इसके फ़ायदे को कई गुना बढ़ा देती है. 

सफ़ेद मुसली बॉडी के सभी ओरगंस जैसे हार्ट, लीवर, ब्रेन, किडनी, लंग्स को पोषण देती है और हमारे ओवर आल हेल्थ को सुधारती है. यह मेल हार्मोन Testosterone को करती है, जिस से पुरुषों की यौनेक्षा जागती है, नपुँसकता जैसी समस्या दूर होती है. 

वीर्य विकार, मर्दाना कमजोरी, पॉवर-स्टैमिना की कमी, थकान, चिंता, स्ट्रेस सब दूर होता है इस रसायन के सेवन से. 

मदनमोद रस आपके शरीर की हर तरह की कमज़ोरी को दूर कर शरीर को उर्जावान बनाती है. 

यह आपकी पाचन सकती को मजबूत करती है. पाचक अग्नि यानी की digestive फायर को तेज़ करती है जिस से खाए हुए भोजन का पाचन सही से होता है और खाया-पिया शरीर को लगता है. 

यह हर तरह की प्रकृति वाले यूज़ कर सकते हैं, सभी को सूट करती है. ठंडी या गर्म तासीर नहीं है, बल्कि नार्मल है. 

इसे लगातार 40 दिन तक यूज़ कर सकते हैं, इसका इस्तेमाल करते हुए, खट्टी चीज़, आचार, तेल में छने भोजन, मैदा प्रोडक्ट और मिर्च मसाला से परहेज़ रखना चाहिए. 

कज्जली(शुद्ध पारा गंधक से बनी) ऑनलाइन ख़रीदें 

शुद्ध गंधक ऑनलाइन ख़रीदें 




हमारे विशेषज्ञ आयुर्वेदिक डॉक्टर्स की टीम की सलाह पाने के लिए यहाँ क्लिक करें
Share This Info इस जानकारी को शेयर कीजिए
loading...

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

 
Blog Widget by LinkWithin